सुंदरलैंड्स के लिए, फुटबॉल एक पारिवारिक मामला है। 23 अप्रैल, 2022 को, एफसी सिनसिनाटी के प्लेयर डेवलपमेंट के निदेशक लैरी सुंदरलैंड अपने परिवार के साथ उत्तरी केंटकी के एनकेयू सॉकर स्टेडियम में स्टैंड में बैठे। जैसे ही भीड़ का शोर बढ़ता गया और FC सिनसिनाटी 2 और इंटर मियामी CF II मैदान पर चले, दो और सुंदरलैंड उभरे।

एफसी सिनसिनाटी के घरेलू गोलकीपर बेकहम सुंदरलैंड ने टीम को मिडफील्ड तक पहुंचाया। दूसरी तरफ, गुलाबी शर्ट की एक पंक्ति के बीच में, लॉसन सुंदरलैंड, बेखम के बड़े भाई और मियामी के एमएलएस नेक्स्ट प्रो क्लब के मिडफील्डर थे।

शिकागो फायर एफसी अकादमी में, पोर्टलैंड टिम्बर अकादमी में और पिछवाड़े में - दोनों लड़के अपना पूरा जीवन एक साथ खेलते हुए बड़े हुए थे। 2017 में, लॉसन यूरोप चले गए, स्पेन में लेवांटे यूडी अकादमी में शामिल हो गए। 2019 में, बेकहम और लैरी सिनसिनाटी चले गए, क्वीन सिटी में एक खिलती हुई नई अकादमी में शामिल हो गए क्योंकि FCC MLS में चला गया।

2022 तक तेजी से आगे, उत्तरी केंटकी में एक गर्म अप्रैल के दिन, वे एक ही पिच पर खेल रहे हैं। विरोधियों के रूप में, दोनों एक पेशेवर सॉकर मैच में आमने-सामने जाने के लिए तैयार थे।

बेकहम ने कहा, "खेल में और उसके आसपास मेरे परिवार का होना और उनके लिए कुछ स्थितियों को समझना वास्तव में खास है।" "उसी समय, जब मैं वहां होता हूं तो मैं इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचता। लेकिन इसके बाद, उन अनुभवों और उन पलों को पीछे मुड़कर देखना वाकई अच्छा है। वे चीजें हैं जो मैं अपने पूरे जीवन के लिए याद रखूंगा और वास्तव में संजो कर रखूंगा - इसलिए इसे रखना अच्छा है। ”

और लैरी के लिए, अपने दो बेटों को उनके नक्शेकदम पर चलते हुए और पेशेवर रूप से खेलते देखना, यह बहुत सारी भावनाएँ हैं।

"यह दुनिया की सबसे बड़ी चीज़ है, है ना?" लैरी ने कहा। "दूसरी तरफ, कई बार मैं बैठ जाता हूं और जाता हूं 'क्या चल रहा है? यह दुनिया की सबसे बुरी चीज है।' यह आश्चर्यजनक है कि वे मेरे किसी भी बच्चे के लिए अपने सपनों का पीछा करने में सक्षम हैं, चाहे वे कुछ भी हों। ये दोनों फुटबॉल गए थे। लेकिन, और मुझे अपने समय से एक खिलाड़ी के रूप में याद है, वहाँ अन्य समय है जहाँ नाटक होता है। लगातार ड्रामा होता है, अच्छा और बुरा। लेकिन यह बहुत अच्छा है कि मुझे लॉसन और बेक के साथ इसे फिर से जीने का मौका मिला।

"मुझे यकीन है कि कई बार, दोनों लड़के मुझे इस तरह मारना चाहते हैं, 'हमें किसी और सलाह की ज़रूरत नहीं है, पिताजी!' लेकिन उन्हें अपनी यात्रा खुद तय करनी होगी, और वे अपनी-अपनी यात्रा पर हैं। यह बहुत अच्छा है कि वे इसे कर रहे हैं, लेकिन फिर कभी-कभी मैं वहां बैठता हूं- मैंने अपनी पत्नी से दूसरे दिन कहा, 'यार, शायद यह इतना आसान होता अगर वे दोनों सिर्फ एकाउंटेंट होते। और वे विश्वविद्यालय गए, और उन्होंने अपनी लेखा की डिग्री प्राप्त की, और उन्हें नौकरी मिल गई, 'क्योंकि यह जीवन निश्चित रूप से एक मुश्किल जीवन है।"

बेकहम (बाएं) और उनके भाई लॉसन (दाएं) ने 23 अप्रैल को मैच के बाद जर्सी की अदला-बदली की।

उस अप्रैल के दिन, मियामी शीर्ष 1-0 से बाहर हो गया, जिसमें लॉसन ने अपने छोटे भाई को खेल जीतने वाले गोल में सहायता की। बाद में सभी ने एक साथ इस पल की सराहना की।

"यह वास्तव में एक अच्छा अनुभव था," बेकहम ने मुस्कुराते हुए कहा। "हमारे परिवार को वहाँ रखने के लिए, मैं आँसू नहीं कहूंगा, लेकिन निश्चित रूप से बहुत सारे करीबी गले थे। मेरी एलर्जी ने लात मारना शुरू कर दिया, मुझे लगता है। यह एक अच्छा पारिवारिक क्षण था। ”

अब, फादर्स डे पर, बेखम और लॉसन का फिर से आमना-सामना होने वाला है क्योंकि एफसी सिनसिनाटी 2 रविवार की रात के मुकाबले के लिए मियामी की यात्रा पर है। बेकहम और लैरी के लिए? वे दोनों आभारी हैं कि बेकहम यहां खेलने के लिए आए हैं।

लैरी ने कहा, "सबसे मुश्किल काम उसके साथ कई बार संघर्ष करना रहा है।" "यह एक माता-पिता की बात है, है ना? यह फ़ुटबॉल के बारे में कम और इसके बारे में अधिक कठिन बात है। यह आपके जीवन में हर चीज को प्रभावित करता है। सिर्फ इस तथ्य से नहीं कि आप मैदान पर नहीं उतर सकते और खेल सकते हैं या आपको चोट के ठीक होने का इंतजार करना पड़ता है, यह सब कुछ प्रभावित करता है। और मुझे लगता है कि अलग-अलग समय पर, इसने उसे बहुत मुश्किल से मारा। उसकी माँ और मैं के लिए, उसे इससे गुजरते हुए देखना वाकई मुश्किल है। हमने बस उन उतार-चढ़ावों में उनका साथ देने की कोशिश की।”

बेकहम को पिछले सीज़न के कुछ हिस्सों के लिए दरकिनार कर दिया गया था और इस प्रेसीज़न में कंसीलर और सुस्त लक्षणों के साथ, लेकिन जैसे ही वह इस सीज़न में अपने आठवें मैच में खेलने के लिए तैयार होता है, लैरी का कहना है कि उसने नोटिस किया कि उसका बच्चा जो हमेशा खेल से प्यार करता था, आखिरकार वापस आ रहा है। जहां तक ​​बेकहम का सवाल है, वह मदद नहीं कर सकता, लेकिन उस समर्थन के बारे में सोच सकता है जो उसे यहां मिला।

बेकहम ने याद करते हुए कहा, "पिछले साल मेरी चोट के साथ, बहुत सारी कठिन बातचीत हुई थी जो हमें करनी पड़ी थी।" “और मेरे पिताजी हमेशा हर चीज में सुपर सपोर्टिव थे। कोई बात नहीं जो भी हुआ सो हुआ। इसलिए मैं इसके लिए उनका पर्याप्त धन्यवाद नहीं कर सकता। हम वास्तव में करीब हैं। हमारे बीच वास्तव में अच्छा रिश्ता है, चुटकुलों का एक अच्छा संतुलन है - बहुत सारे चुटकुले। लेकिन साथ ही, वह मेरे किसी भी कठिन समय में हमेशा मेरे लिए रहे हैं। मेरा मतलब है, मैं उससे बहुत प्यार करता हूँ।"