एफसी सिनसिनाटी अकादमी ने एरिक लिचाज को क्लब के अंडर-19 हेड कोच के रूप में नियुक्त किया है, क्लब ने आज घोषणा की। यूनाइटेड स्टेट्स मेन्स नेशनल टीम के लिए 16 कैप वाले पूर्व खिलाड़ी लिचाज, पहले नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट U23 टीम के साथ कोचिंग स्टाफ का हिस्सा थे।

एफसी सिनसिनाटी के प्लेयर डेवलपमेंट के निदेशक लैरी सुंदरलैंड ने कहा, "हम एरिक की पृष्ठभूमि वाले कोच को लाने के लिए बहुत उत्साहित हैं।" "वह यूएसएमएनटी के साथ और पूरे इंग्लैंड में उच्च स्तर पर खेला, और वह हमारे अकादमी में अपने कोचिंग ज्ञान के साथ संयुक्त अनुभव के अपने धन को लाता है। हम उन्हें खिलाड़ियों और कोच के रूप में कई अलग-अलग पृष्ठभूमि और अनुभवों के साथ एक कोचिंग स्टाफ का हिस्सा बनाने के लिए वास्तव में उत्साहित हैं। ”

लिचाज का जन्म डाउनर्स ग्रोव, इलिनोइस में 14 साल की उम्र में U17 यूएस यूथ नेशनल टीम में शामिल होने के लिए फ्लोरिडा जाने से पहले हुआ था। उन्होंने 2007 में इंग्लिश प्रीमियर लीग की ओर से एस्टन विला के साथ एक पेशेवर अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से पहले टार हील्स के साथ खेलने के लिए उत्तरी कैरोलिना-चैपल हिल विश्वविद्यालय में दाखिला लिया।

"मैं एफसी सिनसिनाटी की अकादमी में शामिल होने के लिए खुश हूं," लिचाज ने कहा। "इस क्लब और इसकी बढ़ती अकादमी प्रणाली का हिस्सा बनना रोमांचक है। मैं यहां आकर खुश हूं और शुरुआत करने के लिए तैयार हूं।"

उन्होंने लिंकन सिटी, लेयटन ओरिएंट, लीड्स युनाइटेड, नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट, हल सिटी और फ़तिह कारागुमरुक (TUR) सहित अपने 14 साल के करियर में 350 से अधिक करियर क्लब में उपस्थिति दर्ज कराई।

लिचाज ने 2010-18 तक यूएसएमएनटी के साथ 16 प्रदर्शन किए, 13 अक्टूबर 2010 को कोलंबिया के खिलाफ एक दोस्ताना मैच में पदार्पण किया। डिफेंडर ने दो CONCACAF गोल्ड कप में खेला, जिसमें अमेरिकियों के लिए 2017 गोल्ड कप विजेता टीम भी शामिल थी, जहां उन्होंने अल सल्वाडोर के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में अपने देश के लिए अपना एकमात्र गोल किया।

उन्होंने 2021 में अपने खेल करियर की सेवानिवृत्ति के बाद से नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट U23 कोचिंग स्टाफ में काम किया है। उन्होंने 2013-18 के बीच अपने खेल करियर में फ़ॉरेस्ट के साथ 190 प्रदर्शन किए।

लिचाज ने पहले टाइरोन मार्शल द्वारा निभाई गई भूमिका को भर दिया, जिसका नाम थाएफसी सिनसिनाटी 2 फरवरी में मुख्य कोच.